computer me kisi bhi file ya folder ko kaise hide kare


Dosto mai aapko is Article me batane wala hu ''computer me kisi bhi file and folder ko kaise hide karte hai''.Jo log computer use karte hai use bhut sara kaam ka file ya folder hota hai,jisme bhut impotant file hoti hai.To agr hamare computer ko koi dusra aadmi bhi use karta hai to kahe kafi dar hota hai kahi meri file and folder delete na kar de.File ya folder ko delete hone ke bad hame kitna problem ka samna karna padhta hai ye aap sabhi log accha se jante honge.Yesa kisi ke bhi sath ho sakta hai so iskeliye hame computer me file ya folder ko hide karna jaruri hota hai.

To mai aapko es post ke madhaym se batana chahunga ki aap us file and folder ko hide kare jise aap chipa (hide) kar rakhna chahte hai.wese to aap bhut sare tariko se file ko chipa (hide) kar sakte hai,lekin mai aapko easy trika batane wala hu.Aap bhut hi aasani se aap harek folder ko ek he tarika se hide or unhide kar sakte hai.Aap bina kisi software se computer ke file ya folder ko Aasani se hide kar sakte hai.Aapko hamari kuch step ko follow karna hai.
computer-me-file-folder-ko-kaise-hide-kare

computer me kisi bhi file & folder ko kaise hide kare

step 1. Sabse phle aap us file & folder ko hide karna chahte hai,uspar jakar Right click kare or uske bad propaties par click kare.
step 2. propaties par click karte hi aapke samne ek window open hoga.

                   1.hidden par click kare.
                   2.fir ok par click kar de.

step 3. ok par click karte hi aapke samne ek window open hoga jisme aapko ok par click karna hai.jaisa ki aap niche dekh rahe hai.

computer-me-file-folder-ko-kaise-hide-kare

step 4.Ab aapka file and folder hide ho jayega.

Ab aap dekh sakte hai aapka file ya folder hide ho chuka hai.Agr aap apna hide file ya folder ko wapas lana chahte hai to aapko unhide karna hoga,to chaliye dekhte hai. 

computer me hide file ya folder ko unhide kaise kare

step 1. Ab aap control fanel ko open kare,uske bad folder ka option milega uspar click kare jaisa ki aap niche dekh sakte hai.

Note. Agr aap window 7 use kar rahe hai to aap sabse phle Start>Control panel>Appearance and personalization>folder option>view>show hidden file>folder or drives>apply>ok  par click karna hai.


*Computer Me Mouse pointer Ki Speed Kaise Badhaye

step 2.folder par click karne ke bad view par click kare.


step 3.Ab aap dont show hidden file,folders or drives par click kare uske bad ok press kare.
To Aapne dekh liya computer ya laptop me kisi bhi file ya folder ko kaise hide karte hai. To dosto kaisi lagi ye post,agr aapko sab ko ye post pasand aaya to comment kar hame jarur bataye.Agr aapko post se reletive ko problem ho to aap niche comment box me comment kar jarur puche. 



Read. 
*computer ke folder ka icon kaise change kare

*android phone se computer me internet kaise chalaye

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form