Computer Ke File/Folder Ko Lock Kaise Kare 3 Methord

Aaj Ke Post Ka Topic Hai Computer Ke File/Folder Lock Karna.Aaj Mai Aapko Batane Wala Hu Computer Ke File/Folder Ko Lock Kaise Kare.Aaj Agar Aap Ye Post Padh Rahe Hai Iska Matlv Hai Aap Apne Computer ke file/Folder Ko Lock/Folder Me Password Lagana Chahte Hai.Jaisa Ki Aap Sabhi Log Jante Hai Jis Log Ke Pass Computer/Laptop Hota Hai wo Apne Computer Me Bhut Sare Presnal Data Rahkhte Hai Jise Wo Kisi Ko Dikhna Nhi Chahte Hai,Kyu Ki Agar Koi Aapki Prasnal Data Ko Dekh Liya To Wo Ya To Use Copy Kar Lega Ya Fir Wo Aapki Data Ko Computer Se Delete Kar Sakta Hai.
Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare

Mai Aapko Computer Me File/Folder Ko Lock Ya Usme Password Kaise Lagaye Iske Bare Me Puri Information Dene Wala Hu.Waise Agar Aap Chahte Hai Ki Koi Mere Computer Ka File/Folder Ko Chori Nhi Kare To Aap Apna Folder Hide Bhi Kar Sakte Hai.

Computer Ke File (Folder) Me Password Kaise Lagaye


Step 1. Sabse Phle Aap Folder Protactor Software Ko Download Kar,Apne Computer Par Install Kare.

Step 2. Ab Aap Apne Computer Par Folder Potactor Ko Open Kare.

Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare
 1. Yaha Par Click Par Aap Us Folder Ko Select Kare Jisme Aap Paswword Lagana Chahte Hai.

2. Yaha Aap Folder Password Add Kare.

3. Fir Se Aap Wahi Password Add Kare.

4. Ab Aap Protect Par Click Karna Hai.

Ab Aapne Computer Ke Jis Folder Ko Select Kiya Hai Wo Protact Ho Chuka Hai,Matlv Ab Aapke Computer Ke Folder Me Lock Lag Chuka Hai.Ab Jab Aap Use Open Karoge To Aapse Password Mangega Aap Password Dal Kar Folder Ko Open Kar Sakte Ha.

Methord 2. 


Ab Mai apko Winrar Software Se Folder Ko Lock Kaise Karte Hai Iske Bare Me Batane Wala Hu.Sabse Phle Aap Winrar Software Ko Download Kare,Our Computer Par Install Kare.

Step 1. Sabse Phle Aap Winrar Ko Apne Computer Par Install Kare.

Step 2. Ab Aap Jis File/Folder Ko Lock Karna Chahte Hai Uspar Right Click Kare.

Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare

1. Add To Archive Par Click Kare.

Step 3. Ab Aapke Samne Ek Window Open Hoga. Yaha Set Password Par Click Kare.
Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare

Step 4. Ab Aapke Samne Ek Window Open Hoga Jisme Aapko Folder ko Lock Karne Ke Liye Password Dalna Hai.
Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare
1. Yaha Folder Password Dale.
2. Yaha Fir Se Password Dale Jo Upar Add Kiya Hai.
3. Show Password Par Click Kar Aap Aapna Password Dekh Sakte Hai.
4. Ok Par Click Kare.

Ab Aapke Computer/Laptop Ka Folder Lock Ho Gya Hai.Ab Jab Bhi Aap Use Open Karte Hai Apse Folder Password Mangega.

Read  *Computer Me USB Port Lock Kaise Kare

         * Computer Me Folder Ka Colour Kaise Change Kare

         * Android Mobile Me Video Ringtone Kaise Set Kare

         * Computer/Laptop Me Screen Short Kaise Le 3 Methord

         * YouTube Video Ke Liye Tag Kaise Generate Kare

Methord 3.

Bina Kisi Software Ke Computer Ke Folder Ko Lock Kaise Kare

Step 1. Sabse Phle Aap Jis Folder Ko Lock Karna Chahte Hai Uspar Right Click Kare,Our Properties Par Click Kare.
Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare
Step 2. Ab Advenced Par Click Kare.

Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare
Step 3. Ab Aapke Kuch Option Aayenge.
Computer-Ke-File-Folder-Ko-Lock-Kaise-Kare
1. Sabse Pahle Yaha Mark Kare.
2. Ab Ok Button Ko Press Kare.

Ab Aapka Folder Lock Ho Chuka Hai.

* PenDrive Me Virus Problem File Hide/Unhide Kaise Thik Kare


To Dosto Ye Kuch Tricks Hai.To Ab Aap Jan Chuke Hai Computer Ke File/Folder Ko Lock Kaise Kare( Computer Ke File/folder Me Password Kaise Lagaye).

Agar Aapko Meri Post Pasand Aayi Ho To Hame Comment Karke Jarur Bataye.Agar Aapko Post Me Kahi Koi Proble Ho To Aap Hamse Comment Karke Jarur Puche.

Tag- Computer Ke Folder Ko Lock Kaise Kare,How To Lock File Folder On Computer,Bina Kisi Software Ke File Ko Coomputer Me Lock Kaise Kare,Computer Ke File(Folder) Me Password Kaise Lagaye.

3 Comments

  1. Nice article. Appreciated.
    You should consider working on English too so that maximum people could be benefited from that.

    ReplyDelete
  2. Perfect work you have done, this site is really cool with good information. toptenreviews.com

    ReplyDelete
  3. Wow, cool post. I'd like to write like this too - taking time and real hard work to make a great article... but I put things off too much and never seem to get started. Thanks though. PC Secure Folder With Password - Don't Spend Time Seeking, Study About PC Personal computers The following password protect a folder vista

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form